Aalsi Gadha Story in hindi | आलसी गधा स्टोरी इन हिंदी

परिचय :

Aalsi Gadha Story कहानी बहुत प्रेणादायक है। जीवन में शॉर्टकट मत देखो क्योकि वो लॉन्ग कट पड़ जाता है। आप काम के तरीके को आसान बनाओ. काम को आसान बनाने के चक्कर में पढ़ना हानिकारक हो सकता है।

जीवन में जो व्यक्ति आराम ज्यादा करता है उसकी जिंदगी बहुत कठिन होती है। जो व्यक्ति निरनतर ईमानदारी से मेहनत करता है उसका जीवन आसान होता है. इसलिए हमे ईमानदार और मेहनती बनना चाहिए।

चलो शुरु करते है, Aalsi gadha story in hindi,

एक गाँव में एक नमक व्यापारी बसता था। रोज़ वह शहर से नमक लाकर बेचता था। उसके पास एक गधा भी था। नमक व्यापारी गधे को नमक की थैली पर बैठा कर नदी पार करवाता था।

एक दिन गधा नदी में गिर गया, और नमक की थैली भी गिरी जिससे नमक पानी में मिल गया। इससे थैली हल्की हो गई और गधे को अब नदी पार करने में आसानी होने लगी।

Aalsi gadha story in hindi with moral

Aalsi Gadha Story in hindi

गधे को खुशी हुई और उसने यह नयी चाल सीख ली। वह अब हर दिन नमक व्यापारी के साथ नदी पार करता था, और नमक की थैली हर बार गिरती थी, जिससे वह हल्का हो जाता।

Aalsi gadha story in hindi | Aalsi gadha story writing in hindi

नमक व्यापारी को यह चाल समझ में आ गई कि गधे की चाल से उसका नुकसान हो रहा है। उसने सोचा कि वह गधे को सबक सिखाएगा। अगले दिन गधे के पीठ पर कपास की थैली बंधवाने का निर्णय लिया।

अगले दिन, गधा कपास की थैली पर बैठकर नदी पार करने चला गया। उसकी उम्मीद थी कि थैली पानी में भिगने से हल्की हो जाएगी। लेकिन, कपास थैली भिगने से भारी हो गई और गधा बोझ के कारण नदी में गिर गया।

Aalsi gadha story in hindi से सिख

Aalsi gadha story in hindi से सिख : हर कार्य को निष्ठा से करो और आगे बढ़ो।

गधे के सम्बंदित मजेदार कहानी पढ़े –

छोटी रोचक कहानि – गधाप्रसाद

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *